gaus paak full name, gaus paak ke walid ka naam

 
gaus paak full name

gaus paak full name


गॉस पाक एक बहुत बड़े वली थे।  वली का मतलब होता है अल्लाह का दोस्त।  गॉस पाक अल्लाह के सब से बड़े वली है।  इस उम्मत के वली बनु इस्राईल ने नबियों के बराबर होते है। आज इस ब्लॉग पोस्ट में हम आप को गॉस पाक के पुरे नाम के बारे में बताएंगे। 


gaus paak full name

गॉस पाक का पूरा नाम अब्दुल क़ादिर जिलानी या गिलानी था। आप का जन्म ईरान के शहर गिलान में हुआ था इसलिए आप को गिलानी भी कहा जाता है।  आप अल्लाह के बहुत क़रीबी बन्दे थे। 

आप की करामात कुछ इस तरह की होती थी की देखने वाले दांग रह जाते थे जैसे आप ने मुर्दों को ज़िंदा कर दिया था। मरे हुए मुर्गे पर मांस आ गया था और भी आप की करामात कुछ प्रकार की ही हुआ करती थी। 


gaus paak ke walid ka naam


गॉस पाक के वालिद का नाम सय्यिद अबू सालिह मूसा था।  आप भी अपने ज़माने के बड़े आलिम और अल्लाह के नेक बन्दे थे। 


GAUS PAAK KI KARAMAT IN HINDI


gaus paak ka waqia


एक बार का वाक़िया है कि एक औरत गॉस पाक के पास अपने बच्चे को पढ़ने केलिए छोड़ गयी। वह बच्चा आप ही के पास रहा करता थे और आप कि खिदमत करता था।  एक दिन उस की अम्मी उसे देखने केलिए गॉस पाक की दरगाह में आयी तो उस की अम्मी ने देखा की गॉस पाक मुर्गा खा रहे है और उस का बेटा सुखी रोटी खा रहा तो वह औरत गॉस पाक से जाकर शिकायत करती है। 

यह सुनकर गॉस पाक कहते है कि जब तुम्हारा बेटा इस मक़ाम पर पहुँच जायेगा तब वह यह खाना खा सकता है यह कहकर गॉस पाक मुर्गे की हड्डियों की ओर इशारा करते है वह हड्डियां वापस मुर्गा बन जाती है। 

यह देखकर माँ को अपनी बात पर शर्मिंदगी होती है और वह गॉस पाक से माफ़ी मांगती है। 


उम्मीद करते है की आप को यह पोस्ट पसंद आयी होगी।  आज इस पोस्ट में हम ने आप को गॉस पाक का वाक़िया, गॉस पाक के वालिद का नाम और गॉस पाक का पूरा नाम बताया है। इस पोस्ट को अंत तक पढ़ने केलिए धन्यबाद। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.